कैसे खड़ी किया 2387Cr की कम्पनी Bhavish Aggarwal का Success Story in Hindi

0
284
views

Bhavish Aggarwal Success Story in Hindi दोस्तों यह कहानी है एक ऐसे Success Person की जिन्होंने  बहुत से परेशानियों के बाद भी अपना Success Story in Hindi में OlaCabs Company को 2387cr  करोड़ तक का सफर  किया Success story in hindi जिनका नाम है Bhavish Aggarwal.  भावेश के फादर ने उसे यही ताना मारा तुम Travel Agent बनना चाहता है जब उसने पहली बार उनसे अपना यह Business Idea Discuss किये थे .

2008 में भावेश ने IIT Mumbai से अपनी ग्रेजुएशन Complete करी और Microsoft में प्लेसमेंट लेते हुए उसने Microsoft Team के साथ काम करना शुरू कर दिया.   2 साल Microsoft  के साथ काम करके उसने अपनी Job छोड़  दिया क्योकि काफी सोचने समझने के बाद Bhavish Agrawal इस नतीजे पर पहुंचा कि Job तो वह फिर से भी कर लेगा.लेकिन  अभी अगर उसने हिम्मत नहीं जुटाई तो शायद वह जिंदगी भर अपना Startup शुरू कर पाए ,जब  देश के Graduate जब अपनी 9:00 से 5 :00 बजे तक  का Job से बोर होने लगते हैं तो  तब बाहर निकलने के लिए  उनको केवल Three way रास्ते दीखते  हैं!.  MBA ,IAS और Startup.  भावेश के फादर को उसके बिजनेस करने से कोई दिक्कत नहीं थी बस उंहें चिंता सताए जा रही थी कि इन सब चक्करों में कहीं उनका बेटा Travel Advisor  बन के न रह जाए !.

इसलिए उन्होंने भावेस को सजेस्ट कर रहे थे कि बेटा तुम्हारा Job Experience अच्छा है अभी अगर तुम  अपने MBA करके एकSolid Track Record बना लेते हो तो  अच्छा रहेगा ,बाद में करते रहना यह बिजनेस-बिजनेस तुम्हे आखिर अभी पता ही कितना है उसके फादर कहीं ना कहीं सही बात है कह रहे थे की Bhavish को इस Business Industry का idea कितना था.

आइये जानते है क्यों नहीं हुआ Olatrip सफल ?success story in hindi

भावेश को Business  करने के लिए उन्होंने Olatrip.com नमक की एक  Website बनायीं लेकिन  वेबसाइट पर उसे कोई रिस्पांस नहीं मिला तो वह 2010 में हो रहे एक Common Wealth Game के Stadium के बाहर लोगों के बीच अपना Pumplet बांटने लगा ताकि उन्हें शायद  कुछ Client मिल जाए.

तब सुबह से शाम हो गई और वह किसी को भी अपना पैकेज नहीं Selling कर पाया, फिर एक दिन क्या हुआ जब भावेश ने बेंगलुरु से बांदीपुर जाने के लिए Car Rent किया तो फिर उसने भावेश से एक्स्ट्रा रुपयों के लिए demand करने लगा .

जब भावेश ने उसे कुछ भी Extra Money देने से इंकार कर दिया तो वह उसे बीच रास्ते में ही उतार के खुद निकल गया पूरे दिन भावेश बस यही सोचता रहा कि India में बिना जान पहचान के यह Business करना  मुश्किल काम है!. कुछ टाइम बाद Quick Holiday Package Selling में लगा हुआ था तो उसके दोस्त ने छूटते ही भावेश को बोला नैनीताल जाना यार गाड़ी दिला दे यह सुनकर उसे Experience हुआ कि लोगों को Actual में कहीं पर भी जाने के लिए उसकी या Ola Trip की जरूरत नहीं है अगर जरूरत है तो बस एक गाड़ी की

जानिए कैसे सफ़ल हुआ Olacabs.com Business ?success story in hindi

इस घटना के बाद भावेश मुंबई चला आया और यहां उसने अपने दोस्त Ankit भाटिया के साथ मिलकर एक Olacabs.com नाम की नई वेबसाइट लॉन्च किया .

Olacabs.com  और 2010 में वह फाइनली अपनी olacabs के Through वह कार रेंट पर देने में कामयाब रहा .Online Cabs Provide कराने के  7 से 8 महीने में ही Market में यह news फैल गई कि Olacabs करके कोई नया Company आया है जो की लोगों की एक Real Life Problem Solve करने में लगा  है .ola canbs taxi onlineतब  इंवेस्टर्स को उसमें एक जबरदस्त अपॉर्चुनिटी दिखाई देने लगे जब Snapdeal के Founder जिनका नाम है kunal Bahl  एंजेल इन्वेस्टर बने और  shaadi.com भी invest किया  और 2012 के एंड तक Olacabs को फिर पर बड़े इंवेस्टर्स से फंडिंग मिलने स्टार्ट हो गई , Ola के शुरुआती दिनों में भावेश को सही तरह के ड्राइवर और कार्ड ढूंढने के लिए बहुत जगह भटकना पड़ता था.success story in hindi

जब कभी कभी कभार  ड्राइवर के उपस्थिति न होने पर भावेश  खुद किसी की कार लेकर कर के पिक Pickup भी Self  करने चले जाया करते  थे . एक छोटे से कमरे में शुरू करे हुए Startup को आज पूरे इंडिया में Successful Business करना अपने आप में ही बहुत Challenging काम है !.success story in hindi

भावेश आज इतना सक्सेसफुल होने के बावजूद खुद के लिए कोई पर्सनल कार भी नहीं रखी हुई है वह खुद दिन में तीन से चार बार Olacabs यूज करतें  है और अपनी राय का FeedBack आगे फॉरवर्ड कर देते हैं !

तो दोस्तों कहते हैं ना किसी भी काम को सच्ची लगन, Honestyऔर धैर्य  के साथ किया जाए तो कोई भी काम Impossible नहीं है. ऐसा नहीं है कि आप कभी फेल नहीं होंगे, बस आपको अपनी असफलता को सफलता में बदलना है हर किसी के Life में उतार चढ़ाव आते रहते हैं !

आपको यह Inspirational,Success story in hindiआपके लिए Helpful साबित हुई हो तो आप अपना सुझाव कमेंट बॉक्स पर जरूर दें!.

Previous articleसफल लोगों Success Peoples की 6 Successful Habits आपको जानना चाहिए !
नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम NARAYAN है मै जो की भोपाल ,मध्यप्रदेश ,इंडिया से हूँ | मै अपने इस ब्लॉग के माध्यम से लोगो को आर्टिकल लिख कर हिन्दी मे हेल्प करता हूँ | आपको हमारे इस ब्लॉग पर Success and Motivationalऔर इन्टरनेट वर्ल्ड ,Helth टिप्स और ट्रिक से जुडी जानकारी मिलेगी | यदि इस तरह की आर्टिकल खोज रहें है तो आप सही जगह पर है | यदि आपको हमारे बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप हमारे About पेज पर जा सकते है|
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.